यशपाल मलिक जैसे दोगले इंसान व्यक्तित्व वाले इंसानों को समाज स्वयं नकार देता है-कैप्टन अभिमन्यु

0

22 सितम्बर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी चुनाव के लिए सदैव तैयार

एक्सपोर्ट के क्षेत्र में हरियाणा ने बड़ी तेजी से पिछले तीन सालों के दौरान अपना अलग मुकाम बनाया।

रोहतक,हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज महारानी किशौरी जाट कन्या महाविद्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान कि महाविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होकर अत्यंत गौरव का अनुभव हुआ है। महारानी किशौरी महाराज सूरजमल की धर्मपत्नी थी, जिनको प्लूटो ऑफ इस्ट भी कहा जाता था।

उन्होंने कहा कि महारानी किशौरी का युद्धकाल से लेकर शांतिकाल तक बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी, ऐसी महान महारानी के नाम पर बने इस महाविद्यालय ने रोहतक ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश व देश में अपना एक अहम स्थान बनाया है। इसे एनईईटी एक्रीएटिड (ए ग्रेड) कॉलेज के दर्जे से नवाजा गया है। यहां की बेटियों ने ओलम्पिक मेडल जीतने के साथ शिक्षा व कला क्षेत्र में भी प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। प्रथम दीक्षांत समारोह में जो ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट छात्राओं ने जो उपाधि प्राप्त की है, उनको उपाधि देकर मैं स्वयं भी गर्व महसूस कर रहा हूं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि जीएसटी का क्रियान्वयन हरियाणा में सुचारू रूप से हुआ है इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा केंद्र सरकार ने की है। हरियाणा को आदर्श राज्य का दर्जा मिलने कि साथ केंद्र ने अन्य प्रदेशों को भी हरियाणा की तर्ज पर कार्य करने को कहा है। एक्सपोर्ट के क्षेत्र में हरियाणा ने बड़ी तेजी से पिछले तीन सालों के दौरान अपना अलग मुकाम बनाया है। एक्सपोर्टर स्टेट होने कारण हमें अलग पहचान मिलना प्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जीडीपी ग्रोथ औसत ग्रोथ से ज्यादा होने के कारण प्रति व्यक्ति आय में हरियाणा को प्रथम रैंक मिला है।

उनका कहना था कि बेटियों के साथ जो जगह-जगह घटनाएं हो रही हैं, इन घटनाओं को रोकने के लिए सरकार जागृति अभियान चलाने का विचार कर रही है। सरकार इस बारे गंभीर है और सख्त से सख्त कार्यवाही कर रही है। इसका जीवंत उदहरण है कि 12 साल की आयु से कम बच्ची के साथ घृणित कार्य में दोषी पाए जाने पर उसे मृत्युदंड तक देने का कानूनन प्रावधान किया गया है।

स्व. डॉ. मिड्डा के निधन के कारण जींद में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव आयोग ने यह तय करना है कि चुनाव कब होना है, पार्टी चुनाव के लिए सदैव तैयार है। हम जींद के होने वाले उपचुनाव में विधानसभा में पार्टी की संख्या बढ़ाने का पूरा प्रयास करते हुए अच्छी सरकार का उदहरण पेश करेंगे।

पत्रकारों के एक सवाल जाट नेता यशपाल मलिक द्वारा जनप्रतिनिधियों घेराव की घोषणा के बारे में जवाब देते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को कहीं भी आने-जाने की स्वतंत्रता है और उन्होंने स्वयं वीरवार को दर्जन भर गांव का दौरा किया, जहां लोगों ने विरोध कि बजाए दिल खोलकर स्वागत किया।

उन्होंने मलिक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को शांतिपूर्ण मर्यादा मेें रहते हुए अपना हक मांगने और बात रखने का अधिकार है, परंतु ऐसे दोगले व्यक्तित्व वाले इंसानों को समाज स्वयं नकार देता है। समाज को तोड़ने वाली बात करने वालों की समाज और भाजपा पार्टी में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने से ज्यादा सामाजिक परम्पराओं को तोड़ने वाला व्यक्ति ज्यादा घातक होता है।

इस मौके पर उनके साथ एएजी रामनिवास हुड्डा, मीडिया प्रभारी शमशेर खरक, सतीश हुड्डा, नवीन ढुल, ईश्वर शास्त्री, सूर्य प्रकाश हुड्डा, सुरजीत जसिया व जसवंत बलियाना मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 3 = 2