मिलन हत्या मामला – रोहतक पुलिस के हत्थे चढ़ा साजिशकर्ता

0

4 सितम्बर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक। पुलिस की सीआईए-1 की टीम ने 07.06.18 को गांव मोखरा मे मिलन की हत्या की वारदात में शामिल साजिशकर्ता को देशी पिस्तौल सहित काबू करने मे सफलता हासिल हुई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके अदालत मे पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।

सीआईए-1 स्टाफ प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि रविवार को मुख्य सिपाही यशबीर अपनी टीम के साथ मदीना बाई पास पर गस्त कर रहे थे। उसी दौरान एक नौजवान लड़के की शक के आधार पर तलाशी लेने पर उसके पास एक देशी पिस्तौल बरामद हुआ। पूछताछ पर आरोपी की पहचान सुनिल उर्फ सोनी पुत्र कपुर सिंह वासी मोखरा के रुप मे हुई। आरोपी के खिलाफ थाना महम मे आर्मज एक्ट का मुकदमा दर्ज करके पूछताछ की गई।

आरोपी से पूछताछ पर पाया गया कि आरोपी मिलन हत्या कांड मे साजिशकर्ता था और उसी की पिस्तौल से मिलन की हत्या की गई थी। गौरतलब है कि दिनांक 07.06.18 को गांव मोखरा में मिलन पुत्र आनन्द निवासी गांव मोखरा को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मृतक मिलन की माँ की शिकायत पर अभियोग संख्या 361/18 धारा 302/120बी/34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनिमय थाना महम में अंकित कर जांच शुरु की गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच सीआईए-1 स्टाफ को सौपी गई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दिनांक 06.06.18 को मिलन का मोखरा निवासी मोहित उर्फ टींकू के साथ पुराना बस अड्डा रोहतक पर सीट को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी की रंजिश रखते हुए मोहित ने अपने साथियो के साथ मिलकर दिनांक 07.06.18 को रात के समय मिलन की घर पर ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 2 =