महेंद्रगढ़ की सब्जी मंडी होगी अटल बिहारी वाजपेयी के नाम, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

0
अटल बिहारी वाजपेयी

20 अगस्त 2018
महेंद्रगढ़÷【संजय पांचाल】

महेंद्रगढ़ में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर अटल बिहारी वाजपेयी की श्रदांजलि सभा मे शिक्षा मंत्री ने उनको श्रदांजलि देते हुए महेंद्रगढ़ सब्ज़ी मंडी का नाम अटल बिहारी सब्ज़ी मंडी रखने की घोषणा की।

सब्ज़ी मंडी व्यापारियों ने भी आज सब्ज़ी मंडी बंद रखकर अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिक्षा मंत्री ने कहा कि महेंद्रगढ़ में 20 अक्टूबर 1980 को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी महेंद्रगढ़ की सब्ज़ी मंडी में आये थे। जब शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने उनको महेंद्रगढ़ की जनता की तरफ से दो ककडी व एक मतीरा तथा एक लाख एक हज़ार रुपये की थैली भेट की थी। उसके बाद वे रामबिलास शर्मा के साथ भाजपा दफ्तर आये तो वंहा दफ्तर पर ताला लगा हुआ था। तब सतबीर यादव ने उस समय पत्थर उठाकर ताला तोड़ने की कोशिश की थी तब वाजपेयी ने उनको रोका और कहा कि नही यह ताला कितने का आता है तो उन्होंने कहा कि एक रुपये का तो उन्होंने कहा कि देश का एक रुपया क्यो खराब कर रहे हो। फिर उनको सामने खेतान साहब की बैठक में बिठाया गया। जहां उन्होंने जलपान किया।

उसके बाद सन 1980 में ही उन्होंने अपनी एक जीप यूपी क्यू 2056 जीप भी रामबिलास शर्मा को दी जिसका रेजिस्ट्रेशन भी अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से था। जिस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी ने महेंद्रगढ़ ज़िले में तीन जगह सभाएं की थी। एक महेंद्रगढ़, एक नारनौल तथा उस समय वे कार्यकर्ताओं से रूबरू होने के लिए अटेली के चंदपुरा गांव में भी रुके थे। जंहा उनको हरियाणा का दूध भी पिलाया गया। उन्होंने अटल जी की कविता पढ़कर भी भावुक श्रदांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

87 − = 77