मतदाता जागरूकता संगोठी मे सम्बोधित करते उपजिलाधिकारी हेमेन्त कुमार कांडपाल।

0
  1. फोटो परिचय- मतदाता जागरूकता संगोष्ठी में संबोधित करते हैं उपजिलाधिकारी हेमेन्द्र कुमार कांडपाल

महान लोकतन्त्र के शतप्रति मतदान मतदान जरूरी: हेमेन्द्र कुमार
* एस.एम.आई.सी. में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन
* 18 वर्ष की आयु पूर्ण करों के मतभेद को भरने
खेत ललितपुर।
सरस्वती मन्दिर इंदटर कॉलेज मड़ावरा में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन उपजिलाधिकारी मड़ारा हेमेन्द्र कुमार कांडपाल के मुख्य आतिथ्य और तहसीलदार मड़ावरा सौरभ शुक्ला के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। मतदाता जागरूकता संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी मड़ावरा हेमेन्द्र कुमार कांडपाल ने कहा कि अच्छा लोकतंत्र के लिए जागरूकता बहुत जरुरी है। 18 साल की आयु पूर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं को जागरूकता के साथ आगे आकर मतदाता बनें और देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। आज के युवा कल के भविष्य में ऐसे युवाओं को आगे आकर देश की उन्नति भागीदारी निभाने के लिए मतदाता बनकर मतदान करने की जिम्मेदारी निभाना बहुत जरुरी है। अच्छा मतदान होने से अच्छी सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में प्रत्येक मतदाता का नाम त्रुटि रहित रहना चाहिए। इसके लिए सावधानीपूर्वक नया मतदाता बनने वाले युवा फार्म नम्बर 6 भरकर अपने बीलोओ को समय पर दे दें जिपर कार्यवाही कर उनके मतदाता सूची में नाम जोड़ा जा सकता है। 18 साल की आयु पूर्ण कर 6 6 लोगों को फार्म 6 भरया गया।
मतदाता जागरूकता संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं को संबोधित करना तहसीलदार मड़ावरा सौरभ शुक्ला ने कहा कि बीएलओ बूथ पर जाकर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले छात्र-छात्रायें फार्म नम्बर 6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में जरूर जुड़वाएं और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदाता बनकर मतदान कर अच्छा जनप्रतिनिधि चुनें। उन्होंने कहा कि अगर किसी लड़की की शादी हो गई है तो उसका नाम उसके ससुराल की मतदाता सूची में कनेगा और उसके मायके से उसका नाम कटेगा। उन्होंने मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाये जाने के लिए फार्म को सावधानी पूर्वक भरने के सुझाव दिये। इस दौरान सरस्वती मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक दीवान विक्रम सिंह ने कहा कि पुरानी प्रथाओं से ऊपर उठाने वाला आज जागरूकता के साथ मतदान करने की ज़रूरत है। मतदान के दिन बहुत से मतदाता ओट डालना नहीं जा रहा है यह मेरे ओट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, वे ये भूल जाते हैं कि मतदान करना उनके अधिकार है अच्छा मतदान लोकतंत्र की मजबूती है। सरस्वती मंदिर इंदौर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने कहा कि नव मतदाता बनाने के लिए निरंतर जागरूकता गोष्ठियों का आयोजन होगा। इस कार्य की सफलता के लिए युवाओं की टीम है जो कि निरंतरता मत मत जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।
मतदाता जागरूकता संगोष्ठी में उपजिलाधिकारी मड़ारा हेमन्द्र कुमार कांडपपाल, तहसीलदार सौरभ शुक्ला, सरस्वती मन्दिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक दीवान विक्रम सिंह, सरस्वती मन्दिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रामसजीवन प्रजापति, सरस्वती मन्दिर महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ। घूमन सिंह, मानसिंह, रजिस्टार कानूनगो मोहन, लेखपाल भरत दुवे, अवधेश सिंह सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहती हैं।
रिपोर्ट- मानसिंह, ललितपुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 1 =