बड़ा खुलासा : जेल में कैद इस बाबा का भक्त था बुराड़ी परिवार, देखकर चौंक जाओगे आप भी

0

3 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

देश भर हो रहे  अपराध के बारे में सुनकर हर कोई सन्न रह जाता है. कुछ इस  तरह की घटनाएँ हमारे सामने आ जाती हैं जिसके बारे में जानने के बाद यकीन कर पाना भी मुश्किल हो जाता है. आपने दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत के बारे में आपने सूना ही होगा. इब इस घटना में जांच की कड़ी एक बाबा से जुडती जा रही हैं जो इस समय जेल में बंद हैं, आखिर क्या है पूरा मामला !

आपको बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत की खबर से इलाके में सनसनी मच गयी हैं. इतने लोगों को एक साथ मौत को खबर सुनकर हर कोई हैरान रह गया. अभी तक मौत की कोई खास वजह सामने नही आई हैं लेकिन जाँच टीम को कुछ ऐसे नमूने मिले हैं जिससे इस मौत का तार जेल में बंद एक बाबा से जुड़ते जा रहा है. घर में एक डायरी मिली हैं जिसमें मोक्ष प्राप्ति के कुछ तरीके बताये गये हैं. इस बात का खुलासा परिवार के ही एक सदस्य ने किया है कि परिवार के बाबा के कहने के अनुसार पूजा पाठ किया करता था.

जानकारी के लिया बता दें कि परिवार के एक रिश्तेदार ने खुलासा करते हुए एक बाबा का नाम लिया है जिसका नाम है स्वयंभू बाबा. ये बाबा फिलहाल जेल में बंद हैं. अब जांच दल की सुई बाबा पर ही अटकी हुई हैं. हालाँकि पुलिस ने   जब दबाव बनाया तो रिश्तेदार ने कई और बाबाओ के भी नाम लिए लेकिन पुलिस का शक अब इसी बाबा पर   है क्योंकि यह बाबा हरि भगवान का उपासक बताया जाता है और घर में   मिली डायरी में भी कई जगह जिक्र हैं कि हरि के दर्शन कब होगे? हरि किस दिन मिलेंगे?

हालाँकि बाबा पहले से ही तंत्र मन्त्र की साधना के आरोप लगते रहे हैं इसलिए पुलिस अब इस बाबा के बारे में गहन जांच कर रही हैं. पुलिस को हादसे की जगह से भी पूजा-पाठ और अनुष्ठान वगैरह के कई सबूत मिले हैं. पड़ोसियों का कहना है कि घर का मुखिया भी मौन व्रत सहित कई दूसरे तरीके की साधनाएं किया करता था. हालाँकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली है और किसी भी तरह की ह्त्या से जुडी ख़ास वजह सामने नही आ सकी हैं.

(क्या पूजा पाठ और तंत्र साधना पर यकीन करना चाहिए? इसके बारे में आप क्या सोचते हैं हमें कमेंट के जरिये अपनी राय जरुर दें.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

82 − 79 =