बैंक के काम शनिवार तक निपटा लें, फिर रहेगी लंबी छुट्टी

0

31 अगस्त 2018
दिल्ली÷【संजय पांचाल】

नई दिल्ली अगर आपका बैंक का कोई काम हो तो अगले दो दिनों में इन्हें निपटा लें। क्योंकि अगले महीने के पहले सप्ताह में बैंकों में लगातार 4 दिन का अवकाश रहेंगे। इससे बैंक से संबंधित काम प्रभावित हो सकते हैं। इस दौरान आम लोगों को एटीएम में कैश की परेशानी से भी जुझना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि सितंबर महीने की शुरूआत में 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी। 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मियों की हड़ताल है। इस वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 6 और 7 सितंबर को बैंकें खुलेंगी और काम होगा, लेकिन इसके अगले 2 दिन फिर बैंक में अवकाश रहेगा। यानि 8 को दूसरा शनिवार और 9 को रविवार की छुट्टी रहेगी। हड़ताल और छुट्टी के दौरान कैश की सप्लाई भी नहीं होगी, ऐसे में लोगों को कैश की परेशानी सामने आ सकती है।

आपको बता दें कि जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम आॅफ रिजर्व बैंक आॅफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की घोषणा की गई है। इस हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल पेंशन अपडेशन, पेंशन ओपनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर बुलाई गई है। इन 2 दिनों में देशभर में बैंक अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे। इस तरह सितंबर के पहले 10 दिनों में 6 दिन बैंकें बंद रहेंगी और बैंकों से जुड़ा कोई काम नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

64 + = 72