बहुमत के संकल्प को लेकर निगम चुनाव में उतरेगी भाजपा- ग्रोवर

0

1 सितबर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

पक्के-वायदे, ठोस इरादे तथा हमारा शहर-सुन्दर शहर के नारे के साथ घर-घर जाएंगे कार्यकर्ता

– लोगों को उपलब्ध करवाई निशुल्क पार्किंग
– पार्कों का किया गया है सौन्दर्यकरण
– भाजपा निगम चुनाव के लिए है तैयार
– शिकायत निवारण मंच के सदस्य करेंगे दौरा

रोहतक नगर निगम चुनाव में पूर्ण बहुमत प्राप्त करने के संकल्प को लेकर भाजपा चुनाव मैदान में उतरेगी। सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर आज निगम चुनाव की तैयारियों के संबंध में सर्किट हाऊस में आयोजित पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पक्के वायदे, ठोस इरादे तथा हमारा शहर-सुन्दर शहर के नारे को लेकर पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों को सरकार द्वारा रवाये गये जन कल्याण कार्यो की जानकारी देंगे। निगम चुनाव को लेकर पार्टी ने सभी वार्डों में चुनाव प्रभारी नियुक्त किए है और रोहतक में अब तक हुए विकास कार्यों के पर्चे छपवाए गए है, जिन्हें कार्यकर्ता घर-घर पहुंचायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने 4 साल में इतने विकास कार्य कर दिए है, जितने कार्य कांग्रेस के 10 वर्ष के शासनकाल में भी नहीं हो पाए थे।

ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जहां संपतियों को हड़पने के उद्देश्य से नीतियां तैयार की जाती थी, वहीं भाजपा की सरकार जनहित को ध्यान में रखकर अपनी योजना तैयार करती है। उन्होंने कहा कि नगर के लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एलीवेटिड रोड़ का निर्माण करवाया गया और अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पीजीआई रोहतक में उपचार के लिए आने वाले लोगों से पार्किंग के नाम पर गुण्डा टैक्स वसूला जाता था, जिससे भाजपा ने समाप्त करके लोगों को निशुल्क पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई है।

उन्होंने कहा कि पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में उपचार के लिए सभी आधुनिक तकनीक उपलब्ध है। इसी प्रकार से सामान्य अस्पताल रोहतक में भी नीजी अस्पतालों से भी बेहतर सुविधाएं मरीजों को दी जा रही है। असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए 12 करोड़ रुपए खर्च करके नगर के 23 स्थानों पर 90 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है और आने वाले समय में 52 अन्य स्थानों पर भी 150 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ग्रोवर ने कहा कि वर्ष 2019 में रेलवे एलीवेटिड रेलवे लाइन का काम पूरा कर लिया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि नगर के सभी 47 पार्कों का सौन्दर्यकरण किया गया है और जगह-जगह आधुनिक शौचालय बनाए गए है। अमरूत योजना के तहत बाहरी कॉलोनियों में मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 280 करोड़ रुपए खर्च करने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद 24 घंटे घर-घर से कूड़ा उठाने का कार्य किया जा रहा है। हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां विभिन्न पात्र लोगों को सर्वाधिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है। इतना ही नहीं, अब पेंशन सीधे पात्र लोगों के बैंक खातों में जा रही है।

ग्रोवर ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हर परिवार को गैस का सिलेंडर उपलब्ध करवाया गया है। केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों के स्वास्थ्य कार्ड बनाए जाएंगे, ताकि उपचार में अधिक खर्चा होने पर भी उन्हें कोई पैसा न देना पड़े। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर हर क्षेत्र में बराबर विकास कार्य करवा रही है।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी निगम चुनाव की घोषणा होगी भाजपा चुनाव के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर निगम का चुनाव लड़ेगी। लखवाड़ बहुउद्देशीय बांध परियोजना के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष को भाजपा सरकार का धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि 42 सालों से व्यक्ति इस परियोजना को सीरे चढ़ाने के लिए हरियाणा समेत 6 राज्यों में ऐतिहासिक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने कहा कि इस परियोजना का सर्वाधिक लाभ हरियाणा को मिलेगा क्योंंकि इसके निर्माण से 48 फीसदी पानी हरियाणा के हिस्से में आएगा।

भाजपा अनुसूचित जाति कर्मचारी आयोग के चेयरमैन रामअवतार वाल्मीकि ने अपने सम्बोधन में कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता को अपनी सरकार-सबसे अच्छी सरकार, अपना नेता सबसे अच्छा नेता का नारा बुलंद करना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यकत्र्ता गली-गली जाकर लोगों को सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाएंगे।

भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय बंसल ने अपने सम्बोधन में कहा कि निगम चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा योजनाबद्ध तरीके से सभी वार्डों में प्रचार अभियान चलाया जाएगा। भाजपा की जिला प्रभारी डॉ. किरण कलकल ने कहा कि नगर निगम के चुनाव परिणाम भाजपा का भविष्य तय करेंगे।
इस अवसर पर भाजपा की जिला प्रभारी डॉ. किरण कलकल, राजेश सहगल, जिलाध्यक्ष अजय बंसल, महामंत्री सतीश आहूजा व धर्मबीर शर्मा, भाजपा रोहतक लोकसभा प्रभारी रमेश भाटिया, राजरानी शर्मा, कुसुम राणा, चेयरमैन राजबीर आर्य, राजकुमार कपूर, सतीश रोहिल्ला, जयसिंह लाकड़ा, विजय आर्य, सुभाष शर्मा, अशोक पावरिया, हरिश कौशिक, अजय निझावान, हैप्पी अनेजा, नेरश इंदौरा, धीरज
चावला, ईश्वर सिंघल, रामनारायण सैनी, पंकज छाबड़ा, नीलम पांचाल, ओमप्रकाश बागड़ी, रमेश अत्री व जयभगवान सैनी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

96 − 88 =