फरीदाबाद : मनीष हत्याकांड के आरोपी ब्रह्म उर्फ़ पिंटू और सबरजीत की पुलिस रिमांड खत्म, दोनों को आज अदालत में पेश किए गए।

0

22 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

फरीदाबाद(हरियाणा)मनीष हत्या काण्ड के दोनों आरोपियों को आज पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद क्राइम ब्रांच सेंट्रल द्वारा अदालत में पेश किया जाएगा। रिमांड के दौरान क्राइम ने आरोपी ब्रह्म सिंह उर्फ़ पिंटू व सबरजीत के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई मोटर साईकिल ,पेचकस ,लोहा का सरिया वारदात के वक़्त पहने हुए कपडे व मृतक मनीष के मोबाइल फोन व मोटर साइकिल बरामद के साथ आदि सामान बरामद किए हैं।
प्रभारी संदीप मोर का कहना हैं कि ग्रेटर फरीदाबाद स्थित गांव भतौला निवासी मनीष उम्र 18 साल को 11 जुलाई को अपहरण किए जाने के बाद, परिजनों ने 12 जुलाई को खेड़ी पुल थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था जिसका मुकदमा न. 200 हैं, जिसकी आगे की कार्यवाही का जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच सेंट्रल को सौपी गई थी। इस दौरान गांव भतौला में लगे सीसीटीवी कैमरों को गहनता से चेक किया गया था पर लड़का मनीष किसी भी कैमरा से बाहर से आता जाता हुआ दिखाई नहीं दिया। इस दौरान ब्रहम सिंह निवासी गांव भतौला ने पहले बताया था कि मनीष नाम का एक लड़का उससे 4500 रूपए लेकर उसी दिन गया था.उसके बाद उस लड़के को किसी ने भी नहीं देखा, जो ब्रहम उर्फ चिंटू के मकान के साइड में बने खंडहर मकान को शक की बिना पर चेक किया तो उसके कमरे में एक रजाई में लिपटी हुई एक डेड बॉडी मिली जिसको चेक किया तो वह अपहरण हुए लड़के मनीष की डेड बॉडी थी। उनका कहना हैं कि उसके बाद मुकदमा में भारतीय दंड सहिंता की धारा 302, 201 की इजाद की गई।
उसके बाद मनीष का पोस्टमार्टम 18 जुलाई को PGI रोहतक से करा कर, मनीष की डेड बॉडी को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। इस दौरान जांच में आरोपी ब्रहम उर्फ़ चिंटू व सबरजीत निवासी गांव भतौला को गिरफ्तार किए गए थे, इस दौरान आरोपियों से पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और दोनों इस वारदात में शामिल थे। इन दोनों आरोपियों ने पैसो के लालच के चलते मनीष की हत्या करनी बताई हैं जो आरोपियों को 19 जुलाई को कोर्ट में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान पुलिस ने आरोपी ब्रहम उर्फ़ चिंटू व सबरजीत ने वारदात में इस्तेमाल की गई मोटर साईकल वारदात में इस्तेमाल पेचकस, लोहा सरिया व आरोपियों द्वारा वारदात के समय पहने हुए कपडे और मृतक मनीष की मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन iPhone 6 बरामद किए हैं जो दोनों आरोपियों को आज पुलिस रिमांड पूरा होने पर अदालत में पेश किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 63 = 71