फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच,सेक्टर -30 ने नकली नोट बनाने के आरोप में दिल्ली के एक शख्स को 17 लाख रूपए के नकली नोट के साथ किया गिरफ्तार।

0

8 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

फरीदाबाद(हरियाणा)क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -30 ने दिल्ली के एक मकान में छापा मार कर नकली नोट बनाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया हैं। पकडे गए शख्स से पुलिस ने करीब 17 लाख रूपए के नकली नोट बरामद किए हैं और साथ में नोट बनाने वाली कंप्यूटर व स्कैनर भी बरामद की हैं। यह जानकारी डीसीपी क्राइम लोकेंद्र सिंह ने दी हैं।
डीसीपी क्राइम लोकेंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्सरोजाना दिल्ली से बदरपुर बॉर्डर, बड़खल व उसके आस पास के एरिये में थ्री व्हीलर व रेहड़ियों वालों को 100 का नोट देकर 80 रूपए ले लेता हैं। उनका कहना हैं कि इस सूचना को वह सही मान कर उन्होनें क्राइम ब्रांच, सेक्टर -30 प्रभारी संदीप मोर के नेतृत्व में एक टीम गठित की। उनका कहना हैं कि नकली नोट चलाने वाले शख्स को पकड़ने के लिए उनकी टीम ने अपना जाल बिछा दिया और उसे पकड़ लिया और उस वक़्त उसके पास से पुलिस ने नगद 7000 रुपए के नकली नोट बरामद की गई थी। उनका कहना हैं कि पूछताछ के दौरान पकड़ा गया शख्स अपना नाम अनमोल निवासी सुभास नगर ,दिल्ली बताया।
जब उससे गहनता से पूछताछ की गई तो उसने अपने घर में ही एक स्कैनर के जरिए 100 -100 के नकली नोट तैयार करता हैं और थ्री व्हीलर व रेहड़ी वालों को 80 रूपए में दे देता था किसी बहाने को बना कर। उनका कहना हैं कि जब उनकी टीम ने दिल्ली स्थित उसकी घर की तलाशी ली तो वहां से तक़रीबन 17 लाख रूपए के नकली नोट मिले हैं जिसे पुलिस ने बरामद कर ली हैं।खबर हैं कि नकली नोट बनाने में इस्तेमाल की गई कंप्यूटर व स्कैनर को बरामद कर ली गई हैं और बरामद की गई सभी नकली नोट 100 -100 के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

96 − = 88