फतेहाबाद में 40 से अधिक छात्राएं एक साथ बीमार, अस्पताल में किया गया भर्ती

0

29 सितम्बर 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

मौसम बदलने के साथ ही वायरल का प्रकोप भी बढ़ता ही जा रहा है। आज फतेहाबाद के गांव किरढ़ान स्थित कस्तूरबा गांधी कन्या विद्यालय में पढ़ने वाली करीब 40 से अधिक बच्चियां वायरल से पीड़ित हो गई। कक्षा छठी से आठवीं तक पढ़ने वाली इन बच्चियों में खांसी, जुकाम, गले में दर्द के साथ-साथ बुखार के लक्षण पाए गए हैं।

स्कूल स्टाफ ने सबी बच्चियों को अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पताल में भी अचानक इतनी अधिक संख्या में स्कूली बच्चियों के आने से हड़कंप की स्थिति बन गई है। अस्पताल प्रशासन ने तुरंत बच्चियों का चैकअप कर उन्हें दवा दी और जिन बच्चियों को छाती में जकड़न की शिकायत थी, उन्हें नेबुलाइजर से दवा भी दी गई।

बच्चियों के चैकअप करवाने वाली स्कूल अध्यापिका कविता ने बताया कि इन बच्चियों ने एक साथ बुखार और खांसी जुकाम की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें तुरंत फतेहाबाद नागरिक अस्पताल में लाया गया है, यहां डॉक्टर्स ने उन्हें दवा दी है। सबकी हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है।

वहीं बच्चियों का इलाज कर रहे डॉक्टर आरसी गोयल ने बताया कि सभी बच्चियों में मौसमी वायरल के लक्ष्ण मिले हैं और इन्हीं लक्षणों के आधार पर उन्हें इलाज दिया गया है। उन्होंने बताया कि बदलते मौसम में ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 22 = 28