प्रदेश के पहले हवाई अड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे कैप्टन अभिमन्यु, झंडा फहराने के कार्यक्रम में करवाया बदलाव

0

14 अगस्त 2018
हिसार÷【संजय पांचाल】

हिसार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालयों पर होने वाले कार्यक्रमों में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, जिन्हें पहले सोनीपत में झंडा फहराना था, वे अब फतेहाबाद में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचेंगे और झंडा फहराएंगे। वहीं उनकी जगह अब जन स्वास्थ्य मंत्री बनवारी लाल सोनीपत में झंडा फहराएंगे जिनका पहले फतेहाबाद कार्यक्रम में पहुंचना निर्धारित हुआ था।

इसके पीछे वजह है 15 अगस्त को हिसार में होने वाला हवाई अड्डे का उद्घाटन। मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण हिसार में करेंगे और उस कार्यक्रम के तुरंत बाद वे हिसार में ही बने राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। विशेष बात यह रही कि गृह जिला होने और राज्य के वित्तमंत्री होने के बावजूद कैप्टन अभिमन्यु के लिए इस कार्यक्रम में पहुंचने पर संशय था क्योंकि जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार कैप्टन अभिमन्यु सोनीपत में होते और वहां से हिसार पहुंचने में उन्हें लगभग दो घंटे लग जाते। लेकिन आखिरी पलों में इस स्थिति को भांपते हुए कार्यक्रम में बदलाव करवाया गया और अब कैप्टन फतेहाबाद में ध्वजारोहण करेंगे जो हिसार से सबसे नजदीक जिला मुख्यालय है।
गौरतलब है कि कैप्टन अभिमन्यु हिसार हवाई अड्डे के निर्माण को मंजूरी दिलवाने, इसके लिए बजट की व्यवस्था करने आदि को लेकर नजदीक से जुड़े रहे हैं। केंद्र सरकार के अधिकारियों से इसकी मंजूरी को गति दिलवाने के अलावा राज्य सरकार के वर्ष 2018-19 के बजट में हवाई अड्डे के लिए 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था करवाने में कैप्टन अभिमन्यु की सक्रिय भूमिका रही। वहीं, उनके विधानसभा क्षेत्र नारनौंद के इस जिले का हिस्सा होेने की वजह से यह प्रोजेक्ट कैप्टन के लिए राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण है।

ध्वजारोहण का कार्यक्रम 9 बजे सुबह शुरू होता है और आमतौर पर 11 या 11:30 बजे तक चलता है। हवाई अड्डे के उद्घाटन का समय 12:30 बजे रखा गया है। ऐसे में कैप्टन अभिमन्यु को सोनीपत में ध्वजारोहण का कार्यक्रम देना और नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह को कुरूक्षेत्र में कार्यक्रम देना हैरान करने वाला है क्योंकि इन दोनों ही शहरों से हिसार का सफर लगभग 2 घंटे का है। हिसार जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए प्रेस नोट में कहा गया है कि हवाई अड्डे के उद्घाटन में मुख्यमंत्री के अलावा राव नरबीर सिंह मौजूद रहेंगे जबकि कैप्टन अभिमन्यु का कोई जिक्र नहीं है।
अब यह तय है कि वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे लेकिन राव नरबीर सिंह कुरूक्षेत्र से चलकर 12:30 बजे तक हिसार पहुंच पाएंगे या नहीं, यह देखना दिलचस्प रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 8 =