पीएम मोदी के जन्मदिन पर झज्जर में लोकगीत व रागिनी कॉम्‍पि‍टि‍शन

0

10 सितम्बर 2018
झज्जर÷【संजय पांचाल】

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर झज्जर में आगामी 17 सितंबर को राज्यस्तरीय हरियाणवी लोकगीत व रागिनी कॉम्‍पि‍टि‍शन का आयोजन होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर झज्जर में आगामी 17 सितंबर को राज्यस्तरीय हरियाणवी लोकगीत व रागिनी कॉम्‍पि‍टि‍शन का आयोजन होगा. भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी और उनके काम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके काम, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके काम व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और उनके काम, इन चार अलग-अलग विषयों पर आधारित कॉम्‍पि‍टि‍शन के विजेताओं को महिला व पुरुष श्रेणी के लिए क्रमश: एक लाख, 75 हजार व 50 हजार रुपए के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे.
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रविवार को यह जानकारी झज्जर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संवाददाताओं से रूबरू होते हुए दी. उन्होंने बताया कि कॉम्‍पि‍टि‍शन में पुरुषों की 15 व महिलाओं की 7 टीमें हिस्सेदारी करेंगी. इसके लिए राज्य के ख्याति प्राप्त लोकगायकों को आमंत्रित किया गया है.

कॉम्‍पि‍टि‍शन में भागीदारी के लिए टीमों के चयन के लिए 15 सितंबर को प्री-कॉम्‍पि‍टि‍शन भी आयोजित होगा. मुख्य कॉम्‍पि‍टि‍शन के लिए चयनित टीमों को भागीदारी के लिए भी 5,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि मिलेगी. विजेता टीमों का चयन हरियाणवी कला-संस्कृति के विशेषज्ञों की एक समिति करेगी.
धनखड़ ने बताया कि सभी टीमों को रचना, गायन व समग्र प्रस्तुतिकरण के लिए अंक मिलेंगे. भागीदार टीम एक विषय या सभी विषयों को मिलाकर अपनी प्रस्तुति दे सकती है. राज्य स्तर की 22 टीमों का एक भव्य मुकाबला इस कॉम्‍पि‍टि‍शन में देखने को मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 21 = 30