पासपोर्ट की सेवा अब भिवानी में भी, 16 जुलाई को खुलेगा ऑफिस

0

12 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

(हरियाणा)भिवानी के लोगों के लिए खुशखबरी है कि उन्हें विदेश में जाने के लिए पासपोर्ट बनवाने हेतु अंबाला या चंडीगढ़ जाने की जरुरत नहीं होगी। भिवानी के डाकघर में विदेश मंत्रालय के आदेश पर भिवानी में भी पासपोर्ट बनेगा। जिसका उद्घाटन भिवानी महेन्द्रगढ़ के सासंद धर्मबीर सिंह करेंगे। इसी उद्देश्य को लेकर विदेश मंत्रालय के निदेशक आईपीएस शिबास कविराज ने भिवानी डाकघर का निरीक्षण किया तथा सुविधाओं केा देखा साथ ही कुछ जरुरी दिशा निर्देश भी दिए।

भिवानी के लोग अब तक पास्पोर्ट बनवाने के लिए अंबाला, चंडीगढ़ या फिर पंजाब के अमृतसर में जाते थे। वहंा जाने पर ना केवल उन्हें ज्यादा समय लगता था बल्कि पैसे भी व्यर्थ होता था। लोगों की परेशानियों को देखते हुए अब भिवानी के लोगों के लिए विदेश मंत्रालय ने भिवानी के लोगों को तोहफा दिया है तथा अब 16 जुलाई से उन्हें भिवानी की पास्पोर्ट की सेवा मिल जाएगी।

आईपीएस शिबास कविराज ने बताया कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी से ही ऑनलाईन सुविधा शुरु हो चुकी है फिलहाल 50 लोगों को 16 जुलाई के लिए आवेदन पर बुलाया गया है। प्रिंट केवल चंडीगढ़ में होंगे वहीं से ही लोगों के घरो में पासपोर्ट पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

96 − = 94