पंचायत का तुगलकी फरमान, 5 जूते मारकर गांव से निकाला

0

24 अगस्त 2018
फरीदाबाद÷【संजय पांचाल】

फरीदाबाद के गांव चांदपुर में पंचायत का तुगलकी फरमान सुनाने का मामला सामने आया है। जहां एक युवक को गांव की पंचायत ने 5 जूते मारने और 6 महीने के लिए गांव से निकल जाने का फरमान सुना दिया। 28 जुलाई के इस फरमान के बाद मृतक युवक ईद मनाने अपने घर आया लेकिन शाम को उसकी लाश गांव के पास ही एक पेड़ पर लटकी मिली। मृतक के परिवार वालों ने गांव के ही कुछ लोगों पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है, फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

परिजनों ने बताया कि ईद की नमाज अता करने के बाद जैसे ही वो मस्जिद से बाहर आए तो युवती के परिजनों ने ताहिर पर हमला कर दिया और जान से मारने की धमकी भी सबके सामने दे डाली। गांव के लोगों ने उस वक्त बीच-बचाव कराकर किसी तरह मामले को शांत कराया लेकिन शाम के लगभग 8 बजे ताहिर का शव गांव के बाहर एक पेड़ पर लटकता पाया गया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि युवती के परिजनों ने ही ताहिर की हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया है।

वहीं इस सारे मामले पर जब हमने संबंधित पुलिस अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि मृतक ताहिर गांव की ही एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का आरोपी था और मामला पुलिस तक गया था।लेकिन आपस में पंचायती तौर पर फैसले के बाद कोई केस दर्ज नहीं किया गया था। गांव में हुई पंचायत के बाद युवक को 6 महीने के लिए गांव से निकाल दिया गया था।

ईद मनाने के लिए युवक कल गांव आया था और शाम को उसका शव पेड़ पर लटका मिला था फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल फरीदाबाद में रखवा दिया गया है और परिजनों ने जिन लोगों के खिलाफ शिकायत दी है उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश जारी है जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 3 = 1