पंचकूला हिंसा को हुए एक साल, आज ही के दिन जला था हरियाणा….

0

25 अगस्त 2018
पंचकूला÷【संजय पांचाल】

पंचकूला। आज 25 अगस्त है, ठीक एक साल पहले आज ही के दिन प्रदेश में तांडव हुआ था, ना प्रशासन ना पुलिस कुछ भी नहीं थी सिर्फ और सिर्फ हिंसा और आगजनी थी। साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में फैली हिंसा को एक साल पूरा हो गया है लेकिन पंचकूला शहर के जख्म आज भी ताजे हैं।

आज भी पंचकूला के लोग शहर में हुई हिंसा को भुला नहीं पाए हैं। पिछले साल 25 अगस्त 2017 को सिरसा के डेरा प्रमुख राम रहीम को हरियाणा की सीबीआई की विशेष अदालत ने 2 युवतियों से यौन शोषण के आरोपों में 10-10 साल की सजा सुनाई थी। उस दौरान पंचकूला में धारा 144 लगी थी फिर भी बाबा के समर्थक हुए औऱ सजा होते ही तांडव मचा दिया था।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में जमकर हिंसा और अगजनी हुई थी। 25 अगस्त को हुई इस हिंसा में 36 लोगों ने जान गंवाई थी। पिछले एक साल में हिंसा मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को हिम्मत से पकड़ा और चलान किया जो अभी कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन अभी मुख्य लोग पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। अब देखने वाली बात होगी कि एक साल पहले हुई हिंसा के आरोपियों को कब सजा होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

61 + = 68