देश का एक हिस्सा अमीर और एक हिस्सा गरीब हो तो नहीं होगा देश सशक्त- योगी आदित्यनाथ

0

7 अक्टूबर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आतंकवाद व नक्सलवाद के खिलाफ सामूहिक लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने गरीबी की समस्या पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि देश का एक हिस्सा अमीर और एक हिस्सा गरीब तो राष्ट्र सशक्त नहीं हो सकता।

आदित्यनाथ शनिवार को रोहतक में थे। उन्होंने यहां बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह में शिरकत की। समारोह के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने राष्ट्र निर्माण पर खास तौर पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को प्रयोगशाला बनाना होगा और समृद्ध भारत की गाथा लिखनी होगी। उन्होंने कहा कि खुद का स्वार्थ राष्ट्र की एकता के मार्ग में बाधक है। इसलिए प्रत्येक नागरिक का यह दायित्व बनता है कि वह राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझे।

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए विवेक तिवारी मर्डर केस मामले में भी प्रतिक्रिया दी। इस मामले में कुछ पुलिस कर्मियों के विरोध पर उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस का गौरवशाली इतिहास है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के गौरवशाली इतिहास को कलकिंत करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स का आधार अनुशासन है और अनुशासनहीनता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − = 10