दयानंद मठ के दुकानदारों ने अवैध दबंगई के विरोध में पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

0

6 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

रोहतक(हरियाणा(दयानंद मठ के दर्जनों दुकानदार आज गोहाना रोड़ ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान संजय चुघ के नेतृत्व में अवैध तोड़-फोड़ के खिलाफ पुलिस अधीक्षक जश्रदीप रंधावा से मिले।

इस अवसर पर संजय चुघ ने बताया कि दयानंद मठ में गोहाना रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन की लगभग 30-35 दुकानें हैं। जिनमें दुकानदार अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं। आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा द्वारा दुकानदारों को गुंडागर्दी से परेशान किया जा रहा है और धमकियां दे रहे हैं कि सभी दुकानों को दबंगई से खाली करवा लेंगे।

उन्होंने बताया कि 4 जुलाई को कुलदीप कोल्ड ड्रिंक्स की दुकान की छत पर जो मुंडेर थी वह गिरा दी व ईंटे छत पर डाल दी। जिसके कारण लेंटर के नीचे कुछ हिस्से की सीमेंट उखड़ गई। जब दुकानदारों ने 100 नम्बर पर फोन किया तो सलारा मोहल्ला की पीसीआर मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया।

संजय चुघ ने कहा कि पुलिस द्वारा आर्य प्रतिनिधि सभा के अधिकारी सर्वमित्र से बातचीत हुई तो उन्होंने लिखकर दिया कि जो मुंडेर तोड़ी गई है, उसे 5 जुलाई तक दोबारा बनवा दिया जाएगा लेकिन उन्होंने मुंडेर नहीं बनवाई उल्टा मठ का लोहे का गेट उतरवा कर दिवार चिनवा कर बन्द करवा दिया। जिससे दुकानदारों का अन्दर जाने का रास्ता, हमारी छतों पर जाने का रास्ता तथा पेशाब घर जाने का रास्ता बन्द हो गया और धमकी दी कि हम बरसात का पानी अन्दर ही रोकेंगे ताकि सारा पानी दुकानों में भर जाए और दुकानदार दुकान छोडक़र भाग जायें।

इसके अलावा दुकानदारों को धमकी दी कि अगर बात नहीं बनी तो गुंडों को बुलवा कर दुकानदारों का सामान बाहर फैंक देंगे और कब्जा ले लेंगे। सभी दुकानदारों ने पुलिस अधीक्षक से अनुरोध किया है कि नाजायज तोड़-फोड़ रोकी जाये व मठ का पानी बाहर जाने का रास्ता बनाया जाये ताकि दुकानों में पानी न घुस सके व जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

पुलिस अधीक्षक ने सभी दुकानदारों को आश्वासन दिया कि कानून अनुसार कार्यवाही की जाएगी तथा दुकानदारों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य रूप से रमेश, अनमोल, राजेश कालड़ा, राजकुमार सैनी, संजय सैनी, विनय मलिक, कृष्ण खाती, कुलदीप, सुमित मलिक, मनोज सहगल, किशन लाल, रामरती देवी, सतीश सोनी, सोमनाथ, राजू, मनोज, मार्शल, रूद्र सैनी, अश्वनी आदि सहित दर्जनों दुकानदार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 1 =