थाना संदना क्षेत्र में गोंदलामऊ के गांव महेशपुर में गन्ने के खेत को देखने गये किसान को अजगर की आहट

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

रिपोर्ट अरुण कुमार राज

संदना सीतापुर।
विकास खण्ड गोंदलामऊ के गांव महेशपुर में गन्ने के खेत को देखने गये किसान को अजगर की आहट सुनाई दी।जिससे वह भयभीत होकर शोर मचाने लगा . शोर मचाने पर गांव वालो की भीड एकत्र हो गयी । अजगर देखे जाने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों की दी गई है।

तहसील सिधौली क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी देशराज सिंह दोपहर करीब 12 बजे गांव के पश्चिम अपने गन्ने के खेत की ओर गये हुए थे. गन्ने के खेत से किसी जंगली जानकर की आवाज सुनाई पडी ।तो वह खेत में बोये गन्ने के अन्दर जाकर देखा। तो खेत में अजगर एक शियार को अपनी कुडली में दबोच रखा था। और उसे निगलने का प्रयाश कर रहा है. जिस से देख कर किसान काफी डर गया . और गन्ने के खेत से बाहर निकल कर शोर मचाने लगा. शोर सुनकर गांव के लोग मैके पर पहुच कर इस की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. सूचना के दो घंटे बाद भी जब वन विभाग की टीम मौके पर नही पहुची तो ग्रामीणों ने ही अजगर को गन्ने के खेत से रस्सी से फसाकर खींचते हुए उसे खाली पडे खेत में छोड दिया. जिसे देखने के लिए आस पास के गांवों के लोगों की भीड जुट गई. दो घंटे बाद पहुची वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड कर एक बोरे में बन्द कर मिश्रिख तहसील क्षेत्र के मधवापुर जंगल में छोड दिया गया.

इस संबंध में वन विभाग के क्षेत्रीय दरोगा एस एन शुक्ला से बात की गई तो बताया कि पकड़े गये अजगर की लम्बाई लगभग 10 फिट की है. जिसे मधवापुर के जंगल में छोड दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

84 − 77 =