टोहाना के कर्मजीत ने इंडियन फिटनेस लीग में 15 हजार प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए टॉप 40 में बनाई जगाह

0

1 अक्टूबर 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

गांव सनियाना के कर्मजीत सिंह उर्फ सन्नी ने इण्डियन फिटनेस लीग मुकाबले में देश के 15 हजार प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए टॉप 40 में अपनी जगह बनाई है। जिससे उसके गांव में खुशी का माहौल है। डिस्कवरी स्पोर्ट के रियलटी शो में आजकल कर्मजीत सन्नी अपनी धुम मचा रहे हैं।

बता दें कि इण्डियन फिटनेस लीग एक बेहद कठिन चैलज वाला मुकाबला है जिसमें व्यक्ति को अपनी शारीरिक योग्यता के साथ मानसिक उपब्लिध को कड़ी परिस्थितियों में साबित करना पड़ता है।

कर्मजीत सिंह ने बताया कि पहले वो बेहद अनफिट थे, जो उन्हें अच्छा नहीं लगता था। बाद में सेहत के प्रति जागरूकता आई तो जिम ज्वाईन किया। जिसके बाद रियलटी शो में भाग लेने का सिलसिला चल पड़ा। जो चण्डीगढ से शुरू होकर, इण्डियन फिटनेस लिग में बड़ी कामयाबी के रूप में सामने आया।

उनका मिस्टर पंजाब-2018 में भी चयन हो चुका है। उन्होंने बताया कि इण्डियन फिटनेस लीग में देश भर से 15 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था, जिसमें उनका टॅाप 40 का चयन किया गया। जिन्हें आठ टीमों में बांटा गया, जिसमें कर्मजीत ने हरियाणा हार्ड-रोकर्स टीम का नेत्तृव किया। कर्मजीत सिंह ने बताया कि उसके पिता कुलविंद्र सिंह किसान है व माता हरमीत कौर ग्रहणी है।

लगभग तीन साल पूर्व उसका वजन लगभग 122 किलोग्राम था तो परिजन उसे वजन कम करने के लिए कहते थे। कर्मजीत ने बताया कि शरीर को फिट करने के लिए उसने रोटी को बंद किया हुआ है व रोजाना अंडा व प्रोटीनयुक्त पदार्थो का सेवन करता है। उसने बताया कि दिन में चार घंटे जिम करता है व खेतीबाड़ी में पिता का सहयोग भी करता है। उसे इस जगह तक पहुंचाने में उसके दादा आदर्श बने और माता-पिता ने उसका सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 20 = 30