जींद के जूतों के डॉक्टर को मिला नया अस्पताल, आनंद महिंद्रा ने सुविधाओं से लैस शॉप भेजी

0

21 अगस्त 2018
जींद÷【संजय पांचाल】

जींद में जख्मी जूतों के मशहूर डॉक्टर नरसी को जूतों के इलाज के लिए नया अस्पताल मिल गया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने सभी व्यवस्थाओं से लैस अस्पताल नरसी को भेजा है। जिसमें नरसी ने अपना काम भी शुरु कर दिया है।

नरसी का यह जख्मी जूतों का अस्पताल उस वक्त सुर्खियों में आया था तब आनंद महिंद्रा ने कहीं पर फोटो देखकर ट्वीट किया था और उन्होने इस जख्मी जूतों के अस्पताल की खोजबीन शुरु कर दी थी।

आनंद महिंद्रा की टीम की खोज जींद के पटियाला रोड पर आकर पूरी हुई थी. यहां पर नरसी ने जख्मी जूतों के लिए अस्पताल बनाया हुआ था. तब आनंद महिंद्रा ने खुद नरसी से इस जख्मी जूतों के अस्पताल का डिजाइन बनवाया था।

दरअसल नरसी जींद में पटियाला रोड पर मोची का काम करते हैं। वो जहां फुटपाथ पर बैठकर जूतों की मरम्मत का काम करते थे. उस जगह पर उन्होने एक बैनर लगवा रखा था मोची का काम करने वाले नरसी ने अपनी दुकान के बैनर पर लिख रखा था, ‘‘जख्मी जूतों का अस्पताल, पटियाला चौक, जींद, डॉक्टर नरसी राम. हमारे यहां जूते-चप्पलों का इलाज जर्मन तकनीक से किया जाता है. अमेरिका के सिवाय हमारी कोई ब्रांच नहीं है.’’उन्होंने इस पर बाकायदा ‘‘ओपीडी और भोजनावकाश’’ का समय भी लिख रखा था। नरसी की इस प्रचार शैली से महिन्द्रा काफी प्रभावित हुए थे.

अब जख्मी जूतों के डॉक्टर यानी नरसी को महिंद्रा ग्रुप की तरफ से मुंबई स्टूडियों से अस्पताल बनाकर भेजा गया है। इसमें सारी सुविधाएं हैं। इसमें चार लोगों के बैठने और जूते रखने की जगह बनाई गई है। यह फुल फोल्डिंग है, इसके अंदर दो बैंच, एक क्नोपी के साथ जूते, चप्पल रखने के लिए रैक बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 1 = 2