जलभराव से किसान भुखमरी की कगार पर, सरकार ने नहीं ली सुध : दीपेंद्र हुड्डा

0

12 अक्टूबर 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में मंत्री, सीएम से लेकर पीएम तक का किसानों से कोई लेना-देना नहीं है.
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दादरी क्षेत्र में जलभराव से बर्बाद फसलों का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान और पूर्व विधायक नृपेंद्र सांगवान सहित कई नेता भी साथ थे. सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में मंत्री, सीएम से लेकर पीएम तक का किसानों से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हरियाणा दौरे के दौरान किसानों की पीड़ा तक नहीं जानी और ना ही किसानों के लिए कोई घोषणा की.

उन्होंने कहा कि सर छोटूराम जो किसानों के नेता रहे हैं, उनके नाम पर कोई परियोजना की घोषणा नहीं की. केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ दिखावे की राजनीति कर रही है. उन्हें किसानों के साथ क्या हो रहा है, कोई मतलब नहीं है.

सांसद ने कहा कि जिन क्षेत्रों में वर्षों से जलभराव की समस्या बनी रहती है, वहां का सर्वे करवाकर ड्रेन का निर्माण करवाया जाए. ताकि पानी की निकासी हो सके और फसलों की बिजाई समय पर की जा सके. इस बार बारिश के कारण किसानों की फसल पानी में डूबने से बर्बाद हो गई है और रबी फसल की बिजाई पर संकट के बादल हैं.

ऐसे में सरकार को किसानों के बीच जाकर स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को दो सीजन की फसलों का मुआवजा देने की घोषणा करनी चाहिए. सरकार द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो वे सडक़ों पर उतरकर विरोध करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 3 = 3