जमीनी विवाद में दो पक्षों में हिंसक झड़प, दोनों तरफ से जमकर चली गोलिया

0

7 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

करनाल(घरौंडा)रायपुर जाटान गांव में भूमि विवाद के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोलियां बरसा दी। हमले में एक महिला सहित चार व्यक्तियों को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। लहूलुहान अवस्था में तीन व्यक्तियों को करनाल ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जबकि तीन व्यक्तियों को घरौंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद इन तीनों को भी करनाल रेफर कर दिया। गांव में गोली चलने की इस घटना के बाद दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचें और पूरे मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी।

शुक्रवार की सायं करीब साढ़े छह बजे दलबीर उसकी पत्नी संतोष, भतीजे प्रवीन व भूपेंद्र अपने खेतों में काम कर रहे थे कि दूसरे पक्ष के पवन व उसके पिता हवा सिंह के बीच आपसी कहासुनी के बाद स्थिति झगड़े में बदल गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में दलबीर उसकी पत्नी संतोष, दोनों भतीजे प्रवीन व भूपेंद्र को गोलियां लगी। गोलियों की आवाज सुनकर आस पास के खेतों में काम कर रहे किसानों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में किसान घटनास्थल की ओर दौड़े और किसी तरह से भूपेंद्र, दलबीर व संतोष को करनाल ट्रामा सेंटर भेजा और प्रवीन को घरौंडा सीएचसी में भेजा गया। दूसरे पक्ष दो व्यक्ति पवन व उसके पिता हवा सिंह को चोटें आई। जिन्हें इलाज के लिए घरौंडा सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस गांव में पहुंचीं और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पांच जिंदा कारतूस बरामद-

देर शाम को हुई इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच जिंदा कारतूस व कुछ खोल बरामद किए। पुलिस के मुताबिक जमीन को लेकर दोनों पक्षों का काफी पुराना विवाद चलता आ रहा हैं। जिसको लेकर ही शुक्रवार की सायं दोनों पक्षों में विवाद हुआ। दोनों तरफ से एक महिला सहित छह व्यक्ति घायल होने की सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही हैं।

गंभीर हालत में करनाल रेफर-

घरौंडा सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टर निखिल बंसल के मुताबिक देर शाम को रायपुर जाटान गांव से झगड़े के मामले में तीन व्यक्तियों को घरौंडा अस्पताल में लाया गया था। जिनमें से एक व्यक्ति प्रवीन की छाती में गोली लगी थी। हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उसे करनाल रेफर कर दिया गया है। जबकि हवा सिंह व पवन को चोटें आई थी। उन्हें भी प्राथमिक उपचार के बाद करनाल रेफर कर दिया गया है। प्रवीन की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

94 − 90 =