चेहरा ढ़के अज्ञात लोगों का आधी रात के बाद सुखपुरा चौक के एक परिवार पर हमला

0

15 अक्टूबर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

सीसीटीवी फुटेज में आई वारदात पर पुलिस नहीं ले रही कोई एक्शन

रोहतक नॉर्दर्न बाईपास पर सुखपुरा चौक से आगे स्थित 132 केवी के पॉवर हाऊस के सामने रहने वाले एक परिवार पर बीती रात अज्ञात हमलावरों ने आधी रात के बाद हल्ला बोल दिया । इससे परिवार की महिलाएं व बच्चे भारी दहशत में हैं लेकिन पुलिस घटना को मामूली बता रही है और कोई खास एक्शन लेने को तैयार नहीं है ।

परिवार की मुखिया 63 वर्षीय कमला देवी ने सुखपुरा चौक स्थित पुलिस चौकी को लिखित शिकायत दी है कि वह घर में अपनी पुत्रवधू व अपने दो नाबालिग पोत्रों के साथ रहती है , जबकि उसका बेटा चंडीगढ़ मेें कार्यरत है और सप्ताहांत पर ही घर आता है । बीती रात पूरा परिवार घर में सोया हुआ था तो अचानक सुबह के लगभग 3.40 बजे कुत्तों के जोर जोर से भोंकने के कारण कमला देवी की नींद खुल गई ।

उन्होंने उठ कर खिड़की में से बाहर गली में देखा तो दो अज्ञात नौजवान जो चद्दर से अपने शरीर को ढ़के हुए थे और अपने मुंह भी छिपाए हुए थे , घर में घुसने की कोशिश करते हुए दिखाई दिये । कमला देवी ने अपने लड़के उमेश को आवाज लगाई और शोर मचाया तो बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से उन पर ईंट फैंक कर मारी जो कि खिड़की में जा कर लगी । खिड़की का शीशा चकनाचूर हो गया । उसी बीच उमेश कुमार भी पहुंच गया और बदमाश उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गये ।

उनके जाने के बाद जब परिवार ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को चैक किया तो पता लगा कि दोनों बदमाश काफी देर से घर की रैकी कर रहे थे । लगता है कि उनका इरादा पूरे परिवार को खत्म करने का था । सबूत मिटाने के उद्देश्य से बदमाश घर के बाहर लगे कैमरे को भी उखाड़ कर अपने साथ ले गये । कमला देवी के मुताबिक वारदात के बाद उसके बेटे ने पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर फोन करके घटना की इत्तला दी । इस के कुछ देर बाद सुखपुरा चौकी के दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और सुबह चौकी आकर शिकायत देने की कह कर वापिस लौट गये ।

कमला देवी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में पूरी वारदात रिकार्ड हो चुकी है , जिसकी जानकारी पुलिस के दे दी गई है , लेकिन पुलिस ने अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है । पुलिस कर्मचारियों का कहना है कि मामूली वारदात है , इसमें पुलिस क्या कर सकती है ।

उधर , कमलादेवी का आरोप है कि इस घटना के पीछे उसके पति धर्मपाल और बड़े बेटे बृजेष व उसकी पत्नी मीरा का हाथ हो सकता है जो मेरे बेटे उमेश को जान से मारने की पहले भी कई कोशिशें कर चुके हैं ।

गौरतलब है कि कमला देवी का पति धर्मपाल पहले फौज में था और अब रोड़वेज में नौकरी करता है । वह अपने बड़े बेटे बृजेश और उसकी पत्नी मीरा के साथ रोहतक में ही गोहाना रोड़ पर स्थित वीटा दूग्ध संयंत्र के सामने बैंक कालोनी में रहता है । बृजेश हरियाणा पुलिस में सिपाही है और इस समय मधुबन (करनाल) में तैनात है । दोनों भाइयों के बीच प्रॉपर्टी के लेकर विवाद चल रहा है । प्रॉपर्टी कमला देवी की खरीदी हुई है जो उसने अपने अपने छोटे बेटे उमेश देवी के नाम करा दी थी । इस प्रॉपर्टी में बृजेश भी हिस्सा चाहता हैलेकिन उमेश दे नहीं रहा । इसी बात को ले कर दोनों भाई अदालत में केस भी लड़ रहे हैं ।

पता चला है कि दोनों परिवारें के बीच 21/08/2017 को भी मारपीट की वारदात हो चुकी है । लगभग साल भर पहले तीन जून को बृजेश की पत्नी मीरा ने उमेश कुमार पर छेड़छाड़ के आरोप में धारा 354 का भी केस दर्ज कराया था , जोकि अब कोर्ट में विचाराधीन है । इन सब को देखते हुए कमला देवी को शक है कि रात की वारदात में भी इन्हीं लोगों का हाथ हो सकता है ।

कमला देवी ने गुहार लगाई है कि वह तथा उसकी पुत्रवधू पांच व डेढ़ साल के दो बच्चों के साथ ज्यादातर समय घर में अकेली रहती हैं और उन पर कभी भी जानलेवा हमला हो सकता है । उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस बृजेश के पुलिस में होने की वजह से उसका लिहाज कर रही है और उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − = 15