गोहाना के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही महिला ने बेड पर ही दिया बच्चे को जन्म

0

4 सितम्बर 2018
गोहाना÷【संजय पांचाल】

अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही लगातार सामने आती रहती है लेकिन फिर भी कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाती लापरवाही के चलते कई बार ऐसा सामने आता है की मरीजों की हालत बहुत खराब हो जाती है और कई बार तो मरीज की जान भी चली जाती है ।

इसी के चलते एक मामला सामने आया है गोहाना के सरकारी अस्पताल का जहां एक गर्भवती महिला ने हॉस्पिटल के मरीजों वाले बैड पर ही बच्ची को जन्म दिया।

दरअसल , गोहाना के गढ़ी गांव की गर्भवती महिला देर रात को प्रसव पीड़ा के कारण हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जहां महिला को प्रसव पीड़ा बहुत अधिक थी लेकिन हॉस्पिटल में कोई भी डॉक्टर नहीं था। महिला के परिजनों द्वारा बार-बार डॉक्टर्स को बुलाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई भी डॉक्टर सुबह तक नहीं पहुंचा।

इस बात पर एसएमओ नागरिक हॉस्पिटल डॉक्टर पूनम ने बताया कि अगर किसी से लापरवाही हुई है उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। जैसे परिजन कार्रवाई चाहते हैं, वैसी ही कार्रवाई वैसी कार्यवाही की जाएगी।

महिला के परिजनों ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने के कारण गोहाना के नागरिक हॉस्पिटल में देर रात को भर्ती करवाया। लेकिन रात को कोई भी डॉक्टर प्रसूति गृह में नहीं था। ऐसे में जच्चा बच्चा दोनों की ही जान खतरे में थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 4 = 1