गेस्ट टीचरों ने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के कार्यालय के बाहर दिया धरना, मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

0
dav

12 अगस्त 2018
हिसार÷【संजय पांचाल】

हिसार मंडल के चार जिलों के गेस्ट टीचरों ने नारनौंद की नई अनाजमंडी में आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान एक कलम से नियमित करने की मांग उठाई। सर्वकर्मचारी संघ के नेतृत्व में गेस्ट टीचरों ने नारनौंद में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के कार्यालय के बाहर धरना भी दिया।

टीचरों ने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के भतीजे अजय सिंधु को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। धरने में हिसार, जींद, सिरसा व फतेहाबाद के महिला व पुरुष गेस्ट टीचरों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

इस दौरान गेस्ट टीचोंर ने प्रदेश सरकार से मांग की कि मानसून सत्र में जो कर्मचारियों को नियमित करने का अध्यादेश लाया जा रहा है उसमें गेस्ट टीचर को भी शामिल किया जाए और चुनाव से पूर्व प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने गेस्ट टीचरों को एक कलम से नियमित करने का वायदा किया था, उसे पूरा कर गेस्ट टीचर को न्याय दें।

इस दौरान वक्ताओं ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि उनकी मांगों को अगर विधानसभा सत्र में शामिल नहीं किया गया, तो वो आंदोलन को और तेज करेंगे। वक्ताओं ने सर्व कर्मचारी संघ का आभार जताते हुए विश्वास जताया कि अध्यादेश में गेस्ट टीचर को भी लाभ दिलाने के लिए वो पुरजोर प्रयास करेंगे।

वक्ताओं ने कहा कि फिलहाल सिर्फ एक ही मांग है करीब 13 वर्षों से लगातार संघर्षरत गेस्ट टीचर को सरकार नियमित करें।
गेस्ट टीचरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया, तो वो सर्व कर्मचारी संघ के साथ मिलकर 20 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेंगे और जब तक सरकार उनको नियमित नहीं करती है तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

79 − = 75