गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ेगा 7200 करोड़ का नया एक्सप्रेस वे, बादशाहपुर में बनेगा एलिवेटिड हाइवे!

0

9 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)
लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस- वे का निर्माण कार्य लगभग 72 सौ करोड रुपए की लागत से जल्द शुरू होगा और यह हाईवे पूर्ण रुप से सिग्नल फ्री होगा। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य भी इसी महीने शुरू हो जाएगा।
गुरूग्राम शहर के डीएलएफ फेस-3 को 15 अगस्त तक नगर निगम गुरुग्राम द्वारा टेकओवर कर लिया जाएगा और उसके बाद यहां सारे विकास के काम होंगे।
राव नरबीर सिंह गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-3 स्थित पिंक टाउन हाउस नामक रिहायशी सोसाइटी में जन समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम शहर के डी एल एफ फेस 3 में जो समस्याएं हैं वह सभी सरकार की वजह से नहीं, बल्कि बिल्डर एरिया के कारण है। उन्होंने कहा कि अब डीएलएफ फेस-3 को नगर निगम द्वारा टेकओवर करने की प्रक्रिया चल रही है और 15 अगस्त तक नगर निगम द्वारा इसे टेकओवर कर लिया जाएगा। टेकओवर करने के बाद एक सप्ताह में यहां विकास के कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।
राव नरबीर सिंह ने बताया कि बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य भी इसी महीने शुरू हो जाएगा जोकि गुरुग्राम जिले के लिए सबसे बड़ी सौगात है। एलिवेटेड हाईवे बनने के बाद गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना तक पहुंचने में मात्र 15 से 20 मिनट का समय लगेगा।

द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य भी लगभग 72 सौ करोड रुपए की लागत से जल्द शुरू होगा और यह हाईवे पूर्ण रुप से सिग्नल फ्री होगा। द्वारका एक्सप्रेसवे बनने के बाद गुरुग्राम के हल्दीराम चौक से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुंचने में मात्र 15 से 20 मिनट का समय लगेगा और कोई भी व्यक्ति नॉन स्टॉप एयरपोर्ट पर पहुंच सकेगा।
राव नरबीर सिंह ने यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस ने अपने 10 वर्ष के शासनकाल में गुरुग्राम जिला में एक भी कॉलेज, आई टी आई या विश्वविद्यालय की आधारशिला तक नहीं रखी जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने गुरुग्राम जिला के गांव रिठौज और मानेसर में दो कॉलेज मंजूर किए और यहां पर एकमात्र सरकारी विश्वविद्यालय की स्थापना का कार्य शुरू किया।
उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में मेडिकल कॉलेज खोलने की पुरानी मांग है जिसकी ओर किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया और वर्तमान भाजपा सरकार ने गांव खेडक़ी माजरा में यहां मेडिकल कॉलेज मंजूर किया है जिसका निर्माण कार्य अगले एक-दो महीने में शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

88 − = 78