गाय के नाम पर जारी राजनीति के बीच यहाँ 36 गायों की हुई मौत, शुरू हुई पुलिस जांच

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

28 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

नई दिल्ली : देश भर में गाय के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही है। तथाकथित गौ-रक्षक गौ तस्करी के शक में किसी की जान लेने से भी बाज़ नहीं आते, वहीँ इन सबके बीच देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के छावला इलाके के घुम्मनहेड़ा की आचार्य सुशील गोशाला में 36 गाय मृत मिली हैं। दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने इस घटना को गंभीर बताते हुए 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट अधिकारियों से तलब की है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी मामले में संज्ञान लेते हुए शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दिल्ली के द्वारका इलाके में स्थित घुम्मनहेड़ा इलाके में वर्ष 1995 से आचार्य सुशील गोशाला संचालित है। शुक्रवार दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम में गायों के मृत मिलने की सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस के अनुसार गोशाला करीब 20 एकड़ में फैली हुई है। यहां पुलिस को करीब 1400 गाय मिली हैं, इनमें से 36 मरी हुई पाई गई हैं। प्रथम दृष्टया किसी बीमारी की वजह से इनके मरने की आशंका है। हालांकि बड़ा सवाल है कि मौत के बावजूद इन गायों का समय रहते दफनाया क्यों नहीं गया?

द्वारका पुलिस के डीसीपी एंटो अल्फोंस का कहना है कि इस घटना की जांच के लिए पशुपालन विभाग की टीम को सूचना दी गई थी। इसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने जांच शुरू कर दी है। शनिवार शाम तक रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 5 =