कैप्टन का ऐलान, 40 हजार पदों पर होगी भर्ती

0

6 अगस्त 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

रोहतक। हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि भाजपा सरकार ने अपने संकल्प के अनुसार राजनीति के मायने, संस्कार व तौर तरीके बदलने का काम किया है। कैप्टन अभिमन्यु गांव भगवतीपुर में पार्टी कार्यकर्ता नवीन ढुल के बेटे आर्यन के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार को लगभग चार साल का समय हो गया है लेकिन पार्टी के किसी भी नेता व कार्यकर्ता पर घपले व भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार किसानों की नष्ट हुई फसलों की क्षतिपूर्ति करने के लिए अबतक 3300 करोड़ रुपए का मुआवजा दे चुकी है। गन्ने का समय पर भुगतान किया गया है। समय पर कर्ज का भुगतान करने वाले किसानों के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज की नीति को अपनाया गया है। विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन सीधे पात्र लोगों के बैंक खातों में डाली जा रहे है।

उन्होंने कहा कि 12 अगस्त तक ग्रुप डी की 40 हजार पदो पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जायेगा। इन पदों के लिए साक्षात्कार नहीं होगा और सरकार का प्रयास है कि नवम्बर माह तक ग्रुप डी के 40 हजार कर्मचारियों को नियुक्तियां दे दी जाये। राजनीति घर भरने व अपने करीबियों को लाभ देने का माध्यम नहीं है बल्कि यह एक सेवा का जरिया है।

बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग ने वर्ष 2006 में अपनी रिपोर्ट दी थी और इसे क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दी गई थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने 8 सालों तक इस रिपोर्ट में बस्ते में डाले रखा। उन्होंने कहा कि कई दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस सरकार ने किसान को मजदूर व मजबूर बना दिया और किसान खुदकुशी के कागार पर पहुंच गये। कांग्रेस पार्टी को घोर किसान विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को पूंजीपतियों के हाथो लूटवाया और स्वयं भी लूटा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन को छिना जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले किये गये अपने वायदा को पूरा करते हुए सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन दिलाने का काम किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा को जलाने, भाईचारे को तोड़ने तथा प्रदेश को लुटवाने का पश्चाताप करने के लिए क्षमायाचना रथ यात्रा निकालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरक्षण हिंसा की जांच हो रही है और परत-दर-परत खुलती जा रही है और पापी बच नहीं पायेंगे। यशपाल मलिक के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जवानों की लाशों पर चन्दा खोरी करने वाले लोगों को जनता माफ नहीं करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 4 = 2