किसानों के समर्थन में उतरे सांसद दीपेंद्र हुड्डा, जल्द से जल्द मुआवजा जारी करने की मांग

0

30 सितम्बर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने किसानों की खराब फसलों का मुआवजा जल्द से जल्द देने की मांग की है। आज रोहतक और कलानौर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हर जगह पर किसानों की बात की। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश से लाखों एकड़ फसल तबाह हो चुकी है। किसानों के लिए यह समय काफी चिंतनीय है।

दीपेंद्र हुड्डा ने मांग करते हुए कहा कि बिना देरी किये तुरंत पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव विशेष गिरदावरी के आदेश दे तथा किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करे। सांसद ने कहा की खेतों में भरे पानी को तुरन्त निकालने के लिये पंप इत्यादि साधनों की उचित व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए सांसद ने कहा कि फसलों में भरे हुए पानी को निकालने के लिये प्रशासन व सरकार की तरफ से अब तक कोई व्यवस्था नहीं की गई। पानी की निकासी के इंतजाम सरकार को करने चाहिए ताकि समय रहते खेतों से पानी निकाला जा सके। सांसद ने कहा समय पर सरकार द्वारा कोई ठोस कदम ना उठाने के कारण किसानों को अपने खर्च पर ही पानी निकालने की व्यवस्था करनी पड़ रही है।

दीपेन्द्र ने कहा कि सड़क से लेकर संसद तक किसानों के हक की आवाज उठायी है और आगे भी उठाते रहेंगे। सांसद ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर भी तंज कसते हुए कहा कि किसानों के पैसे से भाजपा सरकार ने बीमा कंपनियों की झोली में मोटा मुनाफा डाला है।

किसानों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए सांसद ने कहा कि जितना नुकसान किसान की फसल का खेत में हुआ है उतना ही नुकसान मंडियों में बिक्री के लिए गई फसल का पानी में भीगने की वजह से भी हुआ है जिसकी मार किसान के साथ-साथ व्यापारी वर्ग पर भी पड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार इस नुकसान का जायजा ले और किसानों व व्यापारियों के नुकसान की भरपाई करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

43 + = 53