कार्यकर्ताओं से धनखड़ का आह्वान, अटल स्मृति के लिए हर गांव में लगाए वट वृक्ष

0

20 अगस्त 2018
झज्जर÷【संजय पांचाल】

झज्जर हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी किसान और गांव के विकास का सच्चा हितैषी बताया। भारत में किसानों को क्रेडिट कार्ड देने, फसली ऋण के ब्याज को कम करने व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का श्रेय उन्हीं को जाता है। उन्होंने यह बात रविवार को झज्जर के धर्म पैलेस में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने सभा में उपस्थित कार्यकर्ताओं से स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृतियों को स्थाई बनाए रखने के लिए उनके नाम पर अपने-अपने गांव में एक वट वृक्ष लगाकर उसकी देखभाल करने का आह्वान भी किया।

धनखड़ ने कहा कि अटल जी ने भाजपा के संस्थापक के तौर पर आदर्श बनकर दल की मर्यादा व गरिमा तय करते हुए लंबी राजनीतिक पारी खेली। उनके व्यक्तित्व की सबसे खास बात यह रही कि वे जीवन पर्यंत अजातशत्रु रहें। राजनीति में उनके विपक्षी तो रहें लेकिन विरोधी कोई नहीं हुआ। धनखड़ ने उनके साथ सांझा किए पलों को भी सभा में याद किया। उन्होंने किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड प्रारम्भ किया। वर्तमान फसल बीमा योजना का विचार भी उनके युग में प्रारम्भ हुआ था। कृषि मंत्री ने स्व. वाजपेयी के हृदय में किसान प्रेम से जुड़ा एक संस्मरण भी कार्यकर्ताओं के साथ सांझा किया कि किस तरह उनकी मांग पर उन्होंने यूरिया के दाम कम कर दिए थे।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री कार्यकाल की याद दिलाते हुए बताया कि कारगिल युद्ध के शहीदों का सम्मान हो या गांव-गांव सड़क पहुंचाने की योजना उन्होंने सदैव अविस्मरणीय कार्य किए। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी वाजपेयी के प्रधानमंत्री काल में वेंकैय्या नायडू जी की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के रूप में कार्य करने का मौक़ा मिला। इसलिए उन्हें निकट से सुनने का कई बार अवसर मिला। धनखड़ ने कहा कि मेरे अब तक के जीवन काल के वो सर्वश्रेष्ठ वक्ता थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

62 − = 56