ऐम कॉलेज में हुई मतदाता जागरूकता संगोष्ठी

0

ऐम कॉलेज में हुई मतदाता जागरूकता संगोष्ठी

डीएलएड और बीएड छात्राओं ने बढ़चढ़ लिया हिस्सा

सिधौली । किसी भी लोकतांत्रिक देश में हर एक का मत ( वोट ) अमूल्य होता है इसलिए हरेक मताधिकारी को बहुत ही समझदारी से अपने इस जनतान्त्रिक अधिकार का प्रयोग करना चाहिए ।
यह बात मतदाता जागरूकता संगोष्ठी को प्रबन्धक एडवोकेट एमएस फरीदी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए ऐम कॉलेज बाड़ी में कही । उन्होंने कहा कि मत प्रयोग नागरिकों का एकमात्र ऐसा साधन है जिससे स्वयं के विकास की रूपरेखा निर्धारित करने के लिए सुअवसर प्रदान करती है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर प्रजापति ने कहा भारत एक ऐसा देश है जिसमें लोगों को अपने देश में फैसले लेने की पूर्ण आजादी देता है। हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए क्योंकि हर एक मत कीमती है। एक मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। लोकतन्त्र का आधार ही मताधिकार है इसके सदुपयोग के बिना हम जनतन्त्र को मजबूत नहीं बना सकते । प्राचार्या सबीला सोगरा ने कहा कि हम सब एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं | मत प्रयोग हमारे अधिकारों में सबसे बड़ा है | हमे अपने देश के लिए हमेशा निष्पक्ष होकर मत प्रयोग करना चाहिए और दूसरों को भी यही करने की सलाह देनी चाहिए।
इस मौके पर संतोष कुमार, शादाब, शाहनूर जेबा तारीक सिद्दीकी, मोहम्मद अल्ताफ, उमा पांडे, सोनम देवी ,दामिनी बाजपेई
, शिवानी वर्मा , अंशु सिंह , चांदनी दीक्षित , प्रीतीष्मा सिंह, दामिनी बाजपेई ,अर्शिया खान ,आसिफा ,आरिफा, आफरीन तरन्नुम , रूबी बानो, प्रियंका ,प्रियांशी ,उषा सिंह, छवि मिश्रा ,श्वेता सिंह ,हिरनी देवी, गंगोत्री ,नेहा पांडे ,नेहा यादव, लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

92 − 86 =