एनसीसी तैयार करती है भविष्य का लीडर : मेजर जनरल मान

0

12 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

गुरुग्राम। हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और चंडीगढ़ के एडिशनल डायरेक्टर मेजर जनरल आरएस मान ने कहा एनसीसी भविष्य का लीडर तैयार करती है। भारतीय सेना में जाने के लिए एनसीसी एक बेहतर मंच है।

एडिशनल डायरेक्टर मेजर जरल मान आज साइबर सिटी के एक निजी स्कूल में पहुंचे थे। उन्होंने कहा एनसीसी छात्रों के लिए अनुशासन, जिम्मेदारी विकसित करने और साहस की भावना रखने के लिए एक बेहतर मंच है। माता पिता को चाहिए वे अपने बच्चों को एनसीसी में शामिल करें ताकि वे जिम्मेदार नागरिक बन सके।

फौज में जाने का बेहतर मंच है एनसीसी
मेजर मान ने कहा कि एनसीसी युवा बच्चों को मूल्य विकसति करने और भविष्य का लीडर बनने में मदद करता है। साथ ही जो बच्चे भारतीय सशस्त्र बल में शामिल होने की इच्छा रहते है, एनसीसी उनके लिए इसमें एक मजबूत पक्ष बनाने में मदद करता है। एडीजी मेजर जनरल आरएस मान ने कैडेट और बच्चों के साथ अपने जीवन यात्रा तथा रोमांचित अनुभवों को सांझा किया।
16 स्कूलों के कैडेटों को किया सम्मानित
शहर के 16 स्कूलों एवं कॉलेजों से 300 से भी ज़्यादा एनसीसी कैडेट को एडीजी मेजर जनरल आरएस मान द्वारा स्कूल में सम्मानित किया गया। इसके उपरांत, स्कूल द्वारा आयोजित एनसीसी कायज़्क्रमों से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों पर एनसीसी कैडेट युवाओं ने प्रेजेंटेशन दिखाया, जहां एनसीसी के ज़रिये बच्चों में कुछ कर दिखाने का जज़्बा और उत्साह भरा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 28 = 36