इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में जुटे हरियाणा के सर्राफा दिग्गज

0

19 अगस्त 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक। स्थानीय महाराजा होटल में गोल्ड स्मिथ एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन द्वारा इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की अध्यक्षता में प्रदेश स्तर के सर्राफा व्यापारियों का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के रुप में इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र मेहता ने भाग लिया व सर्राफा व्यापारियों को इस संस्था के बारे में अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यापारी को राह चलते किसी भी विभाग के अधिकारी परेशान नहीं कर सकते, न ही अधिकारियों द्वारा उसके माल की तलाशी ली जा सकती। व्यापार वृद्धि की टिप्स देते हुए मेहता ने कहा कि अगर आपको व्यापार में वृद्धि करनी है तो आपको ग्राहक की पसंद को समझना बहुत जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जितना आप अपने व्यापार को एक नंबर में सरकार को टैक्स देकर करेंगे उतना आपको खुलकर व्यापार करने का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार वर्मा ने कहा कि जिन डायरेक्टर्स की नियुक्ति एसोसिएशन द्वारा पूरे प्रदेश में की गई है जल्द ही उनकी एक कमेटी गठित करके पूरे प्रदेश के सर्राफा व्यापारियों को वह उनकी भिन्न-भिन्न संस्थाओं को एक छत के नीचे लाने का प्रयास किया जाएगा ताकि भविष्य में व किसी भी प्रकार की समस्या आने पर एकजुट हो कर उसका सामना कर सकें।

हरियाणा स्टेट बॉडी के नवनियुक्त निदेशक हेमंत बख्शी ने कहा कि सर्राफा व्यापारियों के साथ हो रही आए दिन घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए जल्द ही चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग रखी जाएगी। इस अवसर पर भिवानी , गुडगांव ,अंबाला , पानीपत , पंचकूला , चंडीगढ़ , हिसार, रेवाड़ी ,पिंजौर ,कालका ,झज्जर आदि से आए सराफा व्यापारी व संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 1 = 4