इंटरनेट की हिस्ट्री से पुलिस को मिली चौंकाने वाली चीज।

0

4 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

नई दिल्ली। दिल दहलाने वाली बुराड़ी केस पूरे देश को हैरत में डाल दिया। 11 लोगों की एक साथ मौत से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस सूबत ढूंढने में लगी, लेकिन सच अभी तक सामने नहीं आ पाया है। हालांकि, अब तक इस केस में कई अहम खुलासे हुए हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है तंत्र-मंत्र के कारण यह घटना घटी है। वहीं, अब पुलिस को मृतक परिवार के घर से कुछ ऐसे सबूत मिले हैं, जो बेहद ही चौंकाने वाली है। पुलिस को इंटरनेट की हिस्ट्री से पता चला है कि पूरा परिवार हमेशा मोक्ष प्राप्ति के तरीके से संबंधित वीडियो देखता था।

इंटरनेट पर पूरा परिवार सर्च करता था यह वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का दावा है कि ललित भाटिया व उसका परिवार लगातार इंटरनेट पर मोक्ष प्राप्ति से संबंधित वेबसाइट देखता था। वह यू-ट्यूब पर मोक्ष प्राप्ति के तरीके से संबंधित वीडियो भी देखते थे। परिवार की सर्च हिस्ट्री से इसका पता चला है। पुलिस का कहना है कि यू-ट्यूब और विभिन्न वेबसाइट मोक्ष प्राप्त करने के तरीकों से भरी पड़ी है। इस केस की छानबीन कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिवार के पास से अब तक जो भी सबूत मिले हैं, उनके अनुसार 2013 से ललित व उसका परिवार धार्मिक क्रियाओं में लिप्त था।

यूट्यूब पर ऐसे कई वीडियो हैं उपलब्ध

पुलिस का यह भी कहना है कि इसकी जानकारी उनके रिश्तेदारों और पड़ोसियों की नहीं थी। पुलिस का यह भी दावा है कि घर से कुछ और भी ऐसे कागजात मिले हैं, जिनमें धार्मिक क्रियाओं का जिक्र है।दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यू-ट्यूब पर आप मोक्ष प्राप्त करने के दर्जनों वीडियो देख सकते हैं। उनमें एक बाबा का वीडियो देखेंगे तो वह कहता है कि यदि आप मौत के समय अपनी इंद्रियों को काबू कर, मन को मस्तिष्क में स्थापित करें और इसी दौरान ओम का जाप करते हुए प्राणों का त्याग करें तो निश्चय ही मोक्ष प्राप्त हो जाएगा। इस वीडियो को देखेंगे तो भाटिया परिवार के घर से मिले रजिस्टर में कुछ-कुछ इसी तरह का जिक्र था। हालांकि, उसमें पूजा करने का जिक्र थोड़ा अलग था। सूत्रों की मानें तो भाटिया परिवार इंटरनेट पर इसी तरह के वीडियो देखता था। फिलहाल, पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। लेकिन, इस घटना से संबंधित पुख्ता सबूत अभी तक नहीं मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 25 = 34