आग के शोलों में राख हुई सदर बाजार की दो दुकानें, आग बुझाने में लगा 1 घंटा

0

12 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

गुरुग्राम(हरियाणा)साइबर सिटी के सदर बाजार के भार्गव पैलेस में सुबह 4 बजे ही हल्का हल्का धूंआ दिखाई देने लगा। देखते ही देखते आग में शोले में बदल गई। घटना की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड गाडिय़ां घनघनाने लगी। देखते ही देखते ही लाखों का माल दुकान में स्वाहा हो चुका था। आग इतनी भयंकर थी कि आस पास के लोग भी इकट्ठे हो गए थे लेकिन दमकल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

आस पास मची अफरा तफरी
साइबर सिटी के सदर बाजार स्थित भार्गव पैलेस की दो दुकानों में अचानक धूं-धूं कर जलने लगी। आग इतनी भयंकर थी कि पूरी की पूरी दुकान जलकर राख हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही आस पास में अफरा तफरी का माहौल गया। गनीमत यह रही कि आग सुबह लगी थी जिससे फायर की गाड़ी पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं आई।

एक घंटे में हुआ आग पर कंट्रोल : शिफ्ट इंचार्ज
फायर बिग्रेड के शिफ्ट इंचार्ज रामानंद यादव के मुताबिक सुबह किसी व्यक्ति का फोन आया था कि भार्गव पैलसे में आग लग गई है। आग की सूचना मिलते ही गाडिय़ां रवाना कर दी गई। उन्होंने बताया कि दुकान का शटर बंद होने के कारण आग पर मुश्किल से काबू पाया गया। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग काबू में आई। हालांकि अभी आग लगने के कारणो ंकी जांच चल रही है।

लाखों का सामान जलकर हुआ राख
दुकान के मालिक किशोर के मुताबिक उन्हें भी किसी ने दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही वे मौके पर आए लेकिन तब तक उनकी दोनों दुकानें जलकर राख हो चुकी थी। इस आग से लाखों के रुपये मोबाइल व अन्य सामान जल गया। उन्होंने बताया कि आग शॉट सर्किट से लगी है।

भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र है सदर बाजार
बताते दें कि साइबर सिटी का सदर बाजार इलाका बड़ा व्यस्त भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है। दिन के समय यहां फायर की गाड़ी पहुंचना मुश्किल हो जाता है। हालांकि नगर निगम यहां से अतिक्रमण हटाने में काफी पसीना बहा रही है। इस आगजनी में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन लाखों रुपये के मोबाइल जलकर राख हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 69 = 76