आखिर क्यों कर्नल की 14 वर्षीय बेटी हो गई आत्महत्या करने पर मजबूर ..?

0

21 सितम्बर 2018
पंचकूला÷【संजय पांचाल】

पंचकूला में एक कर्नल की 14 वर्षीय बेटी द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। सुसाइड नोट में बेटी ने अपने पिता को ही आत्महत्या का कारण भी बताया है। बेटी ने कुछ इस तरह की बाते भी लिखीं है सुसाइड नोट में जिसको जानकर आप भी सन्न रह जाएंगे।

कर्नल सचित कालका आर्मी में हैं और अमरावती एनक्लेव के एक मकान में अपनी बेटी साथ रहते थे। अपनी पत्नी के साथ तलाक का मामला भी कोर्ट में चल रहा है। कर्नल सचित के दो बच्चे हैं, जिसमें बेटा 10वीं में पढ़ता है और बेटी उससे छोटी 14 साल की थी। बेटा अपनी मां के साथ रहता था और बेटी पिता के साथ ही रहती थी।

पिता सचित ने बताया कि वह किसी काम से घर से बाहर गए थे और जब शाम को वापस लोटे, तो बेटी रिया को आवाज लगाई, लेकिन उसका रूम बंद था। काफी देर तक पुकारने पर भी जब रिया ने दरवाजा नहीं खोला, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा, तो रिया पंखे पर लटकी हुई थी। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था।

पुलिस ने बताया कि मृतक रिया ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि – पापा मैं कुंवारी ही मर रही हूं और मैं आशा करती हूं कि आप यह जानकर खुश होंगे क्योंकि आप यही तो चाहते थे। जिस कारण मुझे मजबूर होकर यह कदम उठाना पड़ा। आपकी नफरत और लगाए गए आरोपों से मैं परेशान आ गई हूं, इतना ही नहीं आप मेरे साथ मार- पीट भी करते हैं। मैं पल- पल मरती थी। आप मुझे जिंदा देखना ही नहीं चाहते थे। इसलिए आपको वही मिल रहा है, जो आप चाहते थे। हालांकि मैंने खुद को कभी किसी लड़के को छूने भी नहीं दिया है, लेकिन आपकी हमेशा शक करने की आदत ने आज मुझे यह कदम उठाने पर मजबूर कर दिया है। आपसे पिता चाहती थी, कोई दोस्त नहीं।

जिसके बाद पुलिस ने पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 37 = 41