अशोक तंवर ने सरकार की पौधारोपण स्कीम पर उठाए सवाल, कहा बड़े स्तर पर हो रहा है इसमें घोटाला

0

29 अगस्त 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज रतिया में सत्ता परिवर्तन रैली कर मनोहर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की । इस मौके पर अशोक तंवर ने बीजेपी सरकार पर जमकर आरोप भी लगाए।

रतिया में जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में अपराध, महंगाई और भ्रष्टाचार बेलगाम हो चुके हैं। सरकार की निकमेपन की वजह से बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद है कि दिनदहाड़े लूट, हत्या और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

अशोक तंवर ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज जनता बुरी तरह से परेशान है। आज भारत के इतिहास में पेट्रोल के दाम सबसे ज्यादा हो चुके हैं। आम जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है। ऐसे में अब जनता इस सरकार को भगाना चाहती है।

अशोक तंवर ने पौधारोपण अभियान को लेकर मनोहर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। अशोक तंवर ने कहाकि सरकार दावा कर रही है उसके कार्यकाल में अब तक 13 करोड़ 21 लाख पौधे लगाए जा चुके हैं, लेकिन धरातल पर सच्चाई यह है कि इनमें से अधिकतर केवल फाइलों में हैं। सरकार एक पौधे के रख-रखाव पर 3200 रुपये खर्च दिखाती है। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि पौधारोपण के नाम पर प्रदेश में कितना बड़ा घोटाला हुआ है। लेकिन भ्रष्ट नेता और अफसर इतने बेलगाम है कि अभी 2 करोड़ 10 लाख पौधे और लगाने की घोषणा की गई है। मैं मांग करता हूं कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और जनता का पैसे लूटने वाले अधिकारियों और नेताओं को बेनकाब किया जाए।

सत्ता में आने से पहले महंगाई और भ्रष्टाचार पर जुमलेबाजी और ड्रामेबाजी करने वाली भाजपा सरकार के सत्ता में रहते आज जनता कांग्रेस राज से दोगुने दाम पर पेट्रोल और डीजल खरीदने पर मजबूर है। लोगों की सांस लेने से जुड़े पौधारोपण जैसे मामलों तक में हजारों करोड़ का गोलमाल किया जा रहा है। अगर पौधारोपण मामले की किसी निष्पक्ष एजेंसी से उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी तो बहुत से अधिकारियों और भाजपा के मंत्री, विधायकों की पोल खुल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 1 =