अब तक नहीं शुरू हुआ एलीवेटेड रोड, ग्रोवर का दावा फेल

0

20 अगस्त 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक। हरियाणा के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर का ड्रीम प्रोजेक्ट एलीवेटेड रोड का काम अब तक पूरा नहीं हुआ है। जो एलीवेटेड रोड अगस्त में शुरू होना था उसका अभी तक ट्रायल तक नहीं हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, अभी न तो साउंड बैरियर लगे और न ही एलीवेटेड रोड पर सड़क ही बनाई गई। पीडब्लूडी विभाग के अधिकारी मौसम के मिजाज को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मौसम अनुकूल होने पर ही सड़क बनाने की बात कही जा रही है। काम की यही रफ्तार रही तो ट्रायल अगले माह ही शुरू हो सकेगा। यह हाल तो तब है जब 5 अगस्त को मंत्री मनीष ग्रोवर खुद पैदल चलकर एलीवेटेड रोड का निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने 15 दिन में ट्रायल शुरू करने का दावा किया था और कहा था कि अगस्त में यह पुल जनता को समर्पित कर दिया जाएगा, लेकिन काम अटकने की वजह से इंतजार लंबा होता जा रहा है।
विभाग को रोड की दोनों साइड साउंड बैरियर लगाने हैं ताकि रोड के आसपास रहने वाले शहरवासियों को ट्रैफिक की आवाज से परेशान न होना पड़े। इस कारण रोड के दोनों तरफ प्लास्टिक की लंबी चादर लगाई जाएगी। अभी तक विभाग की तरफ से यह तय नहीं किया गया है कि प्लास्टिक की चादर की मोटाई कितनी होगी। इसका डिजाइन कैसा होगा। रोड शुरू न होने का यह बड़ा कारण है। इसी तरह के कई और काम भी अभी नहीं हुए है। देखने वाली बात होगी कि अगस्त में शुरू होने वाला एलीवेटेड रोड अब कब जनता को समर्पित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 19 = 28