अच्छी सेहत के लिए नागरिक रोजाना एक घंटा करें व्यायाम-धनखड़

0

15 अक्टूबर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने नागरिकों से रोजाना व्यायाम करने का आह्वान करते हुए कहा है कि कसरत करने से सेहत अच्छी बनी रहती है। वे देर सायं शीतल मॉल में मेक्स फिटनेस जिम का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

धनखड़ ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को 24 घंटे में से एक घंटा अपनी अच्छी सेहत के लिए अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेहत अच्छी होगी तो मन भी सकारात्मक होगा। मन और सेहत के अच्छे तालमेल से जीवनशैली बेहतर बनेगी और कार्यों में भी गुणवता आयेगी। जीवन की बेहतरी के लिए व्यायाम को दिनचर्या में जोड़ना होगा। मौजूदा समय में प्रत्येक व्यक्ति फिटनेस चाहता है और आज जमाना भी फिटनेस का है।

छात्र संघ चुनाव के संबंध में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि योग्य छात्रों को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उस परम्परा को समाप्त कर दिया है, जब लोग 60-60 वर्ष की उम्र में भी अपने आपको छात्र नेता कहलवाने का शोक पालते थे। उन्होंने सवाल किया कि क्या विपक्षी दलों के पास छात्र संघ के चुनाव में योग्य उम्मीदवार नहीं है? उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों से जुड़े लोग छात्र संघ के चुनाव से भाग रहे है।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होनें कहा कि पराली के निपटान के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। कस्टम हायरिंग सेंटर खोले गए हैं और कृषि यंत्र खरीदने के लिए करोड़ों रुपए की सब्सीडी प्रदान की गई है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आर्थिक स्थिति मजबूत है।

धनखड़ ने जिम का उद्घाटन करने के बाद ट्रैडमिल मशीन के साथ-साथ अन्य मशीनों पर व्यायाम भी किया। बाद में उन्होंने पुराना आईटीआई मैदान में आयोजित रामलीला कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। उन्होंने अपने संबोधन में भगवान राम के चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, राजू सहगल, महताब देशवाल, कुलदीप देशवाल, प्रवीन घुसकानी, सील डागर, विना सिवाच, मोहित मलिक, सुरेंद्र छपार, प्रेम छपार व सुभाष मास्टर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 56 = 64